Trending

Raksha Bandhan Facts in hindi | रक्षा बंधन हिंदी में |

Raksha Bandhan Facts in hindi

Raksha Bandhan Facts in Hindi | रक्षा बंधन हिंदी में |

उत्सव भारत में मूल रूप से एकता का उत्सव है। वे एक बेहतर समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जहां सकारात्मक मूल्य पनपते हैं और सहयोग की भावना प्रबल होती है। भारत में बहुत सारे प्यारे दिन हैं, भारतीयों द्वारा एक बड़े मैदान और हवा के साथ मनाया जाता है। राखी पूर्णिमा या रक्षा बंधन उनमें से एक है। यह विभिन्न नामों से जाना जाता है "विश ट्राक" जहर का नाश करने वाला "पुण्य प्रदायक" बोनस का सबसे अच्छा बोने वाला और पाप और शाक - पापों का नाश करने वाला।

{tocify} $title={Table of Contents}

पौराणिक कथा के अनुसार, पूर्णिमा का दिन एक सुंदर दिन माना जाता है। रक्षा बंधन या राखी हिंदू ऐतिहासिक कैलेंडर के अनुसार श्रावण (अगस्त) महीने में पूर्णिमा के दिन पड़ती है। सभी हिंदू दुनिया भर में रक्षा बंधन समारोह की दुनिया बनाते हैं, खासकर भारत, नेपाल और पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में।

रक्षा बंधन को भारत के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न नामों से जाना जाता है। संस्कृति क्षेत्र से क्षेत्र में थोड़ा भिन्न हो सकती है लेकिन आमतौर पर एक ही आभा होती है। किसानों के लिए, इसे "कजरी पूर्णिमा" के रूप में मनाया जाता है। इस दिन, उन्होंने गेहूं बोना शुरू किया और अच्छी फसलों के लिए भगवान से प्रार्थना की और महंगी भारतीय जगहों पर इसे "नारायली पूर्णिमा" कहा जाता है। दिन भगवान इंद्र (बारिश के देवता), और भगवान वरुण (समुद्र के देवता) को समर्पित है।

You also read:- Dil Bechara movie review

रक्षा बंधन का गहरा ऐतिहासिक महत्व है। हिंदू धार्मिक अतीत से जुड़े कई मिथक हैं। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, यह माना जाता है कि श्रावण पूर्णिमा के दौरान, देवी यमुना यम (मृत्यु के देवता) की कमर के चारों ओर एक पवित्र नाल बाँधती थी। यम परंपरा की ताकत से इतने प्रभावित और प्रभावित हुए कि उन्होंने घोषणा की कि अगर वह कभी अपनी बहन से बंधे हुए एक रेक से मिले तो वह कभी नहीं मरेंगे। उस दिन से यह परंपरा मानव निर्मित थी। एक अन्य मिथक का महाभारत से संबंध है।

महाभारत में, एक घटना है जहां भगवान कृष्ण राजा शिशुपाल के साथ एक युद्ध के दौरान घायल हो गए थे, एक रक्तस्रावी उंगली को छोड़कर। उस समय, द्रौपदी ने कपड़े को फाड़ दिया था और रक्तस्राव को रोकने के लिए उसे अपनी कलाई से बांध दिया था। कृष्ण को उनकी इस हरकत से छुआ गया और भविष्य में उनके प्यार और भक्ति का जवाब देने का वादा किया, जब भी वह ऐसा चाहते थे। पराक्रमी राजा बाल और देवी लक्ष्मी (धन की देवी) की कथा भी लोकप्रिय है।

लेकिन रानी कर्णावती और सम्राट हुमायूं की कहानी त्योहार से संबंधित सबसे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक प्रमाण है। राजा चित्तौड़ की विधवा रानी कर्णावती ने अपनी गरिमा के लिए एक रिक्शा सम्राट हुमायूँ को भेजा। सम्राट हुमायूँ को एक शक्तिशाली कृत्य द्वारा छुआ गया और महिमा को बचाने के लिए समय बर्बाद किए बिना अपने सैनिकों के साथ शुरू किया, लेकिन इससे पहले कि वह वहां पहुंचे, रानी ने जोहोर बनाया और अपनी जान दे दी।

You also read:- PUBG ban in India??

इस प्रकार, रक्षा बंधन एक प्राचीन हिंदू त्योहार है, जिसका अर्थ है "सुरक्षा की गाँठ", जो मानव में कुछ सबसे खूबसूरत भावनाओं का प्रतीकात्मक पुनरुत्थान है। इस अजीब दिन पर, उस बहन की परंपरा के अनुसार जो भगवान की सेवा करती है और एक भाई के हाथ में एक पवित्र नाल रखती है और उसके अच्छे भविष्य के लिए प्रार्थना करती है। यह उनके भाई के लिए उनके प्यार और स्नेह को दर्शाता है और उस भाई के लिए जो अपने जीवन के सभी कठिनाइयों के साथ उस व्यक्ति की सुरक्षा, रखवाली और निर्देशन की इच्छा के अनुसार रिवाज लौटाता है और उसे शुभकामनाओं के साथ आशीर्वाद देता है। उन्होंने उपहारों का आदान-प्रदान भी किया और दिन का आनंद लिया। आजकल, जैसे-जैसे लोगों के जीवन में बदलाव आता है, बहनें और भाई दूसरों से दूर रहते हैं, कार्ड और ईमेल द्वारा अपनी इच्छाओं को भेजते हैं।

राकी त्योहार पूरे परिवार को एकजुट करता है और उनके भाई-बहनों के बीच प्यार और स्नेह के बंधन को मजबूत करता है। इस दिन भाइयों द्वारा किए गए जीवन का लंबा वादा हमारे भाई-बहन के रिश्ते का सार है। इसलिए यह उनके बीच के रिश्ते की पवित्रता का प्रतीक है।

Raksha Bandhan date in 2020 | रक्षा बंधन की तारीख |

2020 में रक्षा बंधन सोमवार, 3 अगस्त (8/03/2020) पर है। यह भी कहा जाता है: राखी, राखी पूर्णिमा। इस दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और तिलक लगाती हैं।


Raksha Bandhan messages | रक्षा बंधन मेस्सगेस |


Raksha Bandhan Facts in hindi

1. यह मेरी तरफ से बहुत मुश्किल है कि आप अपनी प्यारी बहन के लिए अपने प्यार का इज़हार करें। इस विशेष समय में, मैं आपको अपनी बहन को सूचित करना चाहूंगा कि आप बस मेरे लिए ग्रह हैं। मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं आपका पक्ष कभी नहीं छोड़ पाऊंगा और जब भी आप मुझे चाहेंगे मैं हमेशा आपके लिए रहूंगा। दुनिया के भीतर सबसे खूबसूरत बहन होने के लिए बहुत धन्यवाद।

2. यह राखी आपके लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं और शुभकामनाएं लाती है। आपके सभी सपने सच हों! भगवान आपको कई सफलता और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद दे! रक्षा बंधन मेरे प्यारे भाई को शुभकामनाएं।

3. मेरी प्यारी बहन, रक्षा बंधन के दिन, मैं आप सभी के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूँ। वह मेरे दिल के लिए मौजूद है और मेरी आत्मा के लिए एक प्रेमी है। जीवन को बेहतर बनाने के लिए बहुत धन्यवाद।

4. एक ईमानदार भाई का होना एक सच्चे शादी-शुदा साथी की तरह है।

 हैप्पी रक्षा बंधन मेरे प्यारे भाई😇😇

5. दुनिया के भीतर सबसे खूबसूरत भाई को रक्षा बंधन मुबारक। बहुत धन्यवाद, मुझे जो भी करने की कोशिश करना चाहते हैं मुझे करने के लिए बैया। मेरे सपनों का पालन करने की स्वतंत्रता देने के लिए बहुत धन्यवाद। तुम वही हो जो मुझसे अपने सारे राज छुपाता है और मुझसे प्यार करता है जैसा कोई नहीं करता। बिना शर्त मुझे समर्थन देने और मुझ पर विश्वास करने के लिए बहुत धन्यवाद। आप जैसे भाई को पाकर मैं बहुत धन्य महसूस करता हूं।


Raksha Bandhan Wishes | रक्षा बंधन का व्यंजन |


1. मेरे प्यारे भाई को मेरी शुभकामनाएं और दूर की बातें। रक्षा बंधन मुबारक भाई! इतने जबरदस्त भाई और मेरे सहयोगी होने के लिए बहुत धन्यवाद।

2. जब तक आप मेरे साथ हैं, मुझे किसी और की ज़रूरत नहीं है। बहुत बहुत धन्यवाद, भाई, मुझे प्यार करने के लिए, मेरा समर्थन करने के लिए, मेरे लिए अग्रणी और मेरे जैसे पागल होने के लिए। आप सबसे अच्छे भाई हैं जिसे एक बहन आमंत्रित कर सकती है। हैप्पी राखी भाई😇😇

3. बहन, रक्षा बंधन के इस बड़े दिन पर, मैं आपको सूचित करना चाहूंगी कि मैं आपको हमेशा पकड़ कर रखूंगी। मैं तुम्हें अपने जीवन में अपने को धन्य मानता हूं और तुम इतने अच्छे व्यक्ति हो। क्षमा करें, मैं आपका मजाक उड़ा रहा हूं क्योंकि हर जगह ग्रह, आप वही हैं जिसे मैं वास्तव में पसंद करता हूं। मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं आपसे हमेशा प्यार और रक्षा कर सकूंगा।

4. वह एक मां के रूप में मेरी ओर से देखभाल करती है। मैं आपका सम्मान करता हूं और आपसे प्यार करता हूं। हमेशा मेरी नकल करने और मेरा समर्थन करने के लिए बहुत धन्यवाद। मेरी प्यारी बहन, तुम जैसी कोई नहीं है। मैं आपको रक्षा बंधन की प्यारी बहन की शुभकामना देता हूं।

5. वह मुझे लिट्टल चीजों से लड़ता है और मुझे सबसे आगे हँसाता है, लेकिन, मुझे पता है कि वह वही है जो मुझसे सबसे ज्यादा प्यार करता है। मैं आपको सूचित करना चाहता हूं, भाई, कि मैं वास्तव में आपको एक समान तरीके से पसंद करता हूं। आपके लिए मेरे प्यार के परिमाण को सटीक रूप देने में शब्द विफल होंगे। मैं वास्तव में आपके भाई को पसंद करता हूं और राखी मनाता हूं


Raksha Bandhan Quotes | रक्षा बंधन कोट्स |

Raksha Bandhan Facts in hindi

आप एक प्रिय बहन हैं

आप प्यार और सौम्य हैं

दुनिया में सभी सही चीजें,

लेकिन एक बात जो मुझे कहने में गर्व महसूस हो रहा है।

आप मेरी छोटी बहन हैं और मुझे आप पर गर्व है और हमेशा रहेगा।

रक्षा बंधन की शुभकामनाएँ !!

भगवान ने मेरे जीवन में तुम्हारी आड़ में एक सुंदर देवदूत भेजा, बहन। अच्छे समय या बुरे लोगों में, आप अपनी सहायता और सहायता देने के लिए तैयार हैं। जो सब आप करते हैं, उसके लिए शुक्रिया।

आपकी मोहक मुस्कान मेरे दिन बना देती है। आपकी देखभाल के तरीकों से, आप मेरी दूसरी माँ बन जाती हैं। डार्लिंग दीदी, क्या हो सकता है मैं हमेशा आपके पास खड़ा रहूंगा।

तम जियो हज़ारो साले,

सफलता और आनंद हर दिन आपका हो सकता है।

याही है, मेरी इच्छा दिल से।

हैप्पी रक्षा बंधन

समय से उड़ जाएगा, चीजें बदल जाएंगी, लेकिन मेरा जीवन उन यादों में निहित रहेगा जो मैंने किसी के साथ साझा की हैं, जिन्होंने मुझे यह सब देखा है। बहन, मैं तुम्हें प्यार करता हूं।

सबसे अच्छे दोस्त अपने कानों से आपकी सभी चिंताओं को सुनेंगे ... लेकिन केवल एक बहन अपने दिल से आपकी सभी चिंताओं को सुनेगी। बहन, मैं तुम्हें प्यार करता हूं।

इस राखी पर, बचपन की जीवंत भावना को वापस लाएं, एक-दूसरे के साथ शरारतें करें, और उन निराले भाई-बहनों के साथ बनें जो हम हमेशा से थे। हैप्पी रक्षा बंधन।

आपके लिए मेरा प्यार मापक है। आपको मेरा आशीर्वाद असीमित है। प्रिय भाई, आप हमेशा मेरे दोस्त, मार्गदर्शक और नायक रहेंगे। हैप्पी रक्षा बंधन।

जब मैंने मुसीबत में था तब आपने मेरी मदद की थी, जब आप डर गए थे और मुझे खुश करने के लिए आपने जो कुछ किया था, तो आपने मुझे सुरक्षित महसूस कराया। धन्यवाद इस सब के लिए अपर्याप्त हैं। हैप्पी रक्षा बंधन आपको भाई

मैंने अपनी आत्मा की तलाश की, लेकिन मेरी आत्मा; मैं देख नही सका। मैंने भगवान से पूछा, लेकिन मेरे भगवान ने मुझे छोड़ दिया। मैंने अपने भाई की तलाश की मुझे तीनों मिल गए। हैप्पी रक्षा बंधन।

मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि आप जैसी बहन का अनमोल तोहफा मिला। हैप्पी रक्षा बंधन।

हर परिवार में पहला जन्म हमेशा एक काल्पनिक बड़े भाई या बहन के लिए सपना देखता है जो उनके लिए बाहर दिखेगा

एक बहन आपका दर्पण है - और आपके विपरीत

मेरी बहन वह व्यक्ति है जो मुझे एक बिल्ली की तरह चोदता है और फिर मुझे एक टेडी बियर की तरह अपनी बाहों में ले लेता है। बहन तुम्हें प्यार।

जब परमेश्वर आपको एक बहन देता है, तो इसका मतलब है कि उसने आपको देखने के लिए एक दूत को प्रतिनियुक्ति पर भेजा है। बहन, मैं तुम्हें प्यार करता हूं।

प्रिय बहन, आप पूरी दुनिया में एकमात्र व्यक्ति हैं जो मुझे अपने आप से बेहतर जानता है। मैं तुमसे प्यार करता हूँ।

दोस्त आपको हंसाते हैं, और प्रेमी आपको मुस्कुराते हैं। लेकिन सभी धूल जमने के बाद, बहनें वही होती हैं जो आपके आँसू पोंछने के लिए पीछे रहती हैं। बहन, मैं तुम्हें प्यार करता हूं।

बहनें आपको सलाह और आलिंगन के साथ पकड़ती हैं जब जीवन आपको कुछ ऐसा करने में धकेलता है जो आप करना नहीं चाहते हैं। मैं तुमसे प्यार करता हूँ।

आप जैसी बहन होने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपके पास हमेशा कोई न कोई दोष होता है। एक तरफ मजाक करता है, मैं तुमसे प्यार करता हूं, सीस ... तुम सबसे अच्छे हो।

एक बहन वह होती है जो वहां होती है और समझती है कि आप कौन हैं।

मेरी बहन सबसे प्यारी छोटी चीज है! शब्द शायद ही उसके लिए मेरे प्यार का वर्णन कर सकते हैं; वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त है।

क्योंकि स्वर्गदूत कभी-कभी कहीं और व्यस्त होते हैं, परमेश्वर ने आप जैसी बहनों को बनाया है।

सिस्टर और बेस्ट फ्रेंड - दो शब्द जो एक समान हैं।

मेरी बहन सबसे प्यारी छोटी चीज है! शब्द शायद ही उसके लिए मेरे प्यार का वर्णन कर सकते हैं; वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त है।

समय के इस छोटे से अंतराल के भीतर, आप मेरे जीवन का हिस्सा बन जाते हैं। मेरे सबसे प्यारे दोस्त के रूप में, मेरी प्यारी बहन के रूप में सब कुछ साझा करने के लिए। मेरा पूरा दिल आपको राखी की…

बहुत प्यर से

बहन कोई है जो देखभाल और साझा कर रही है। दीदी उन चीजों को समझ सकती है जो आपने कभी नहीं कही। वह दर्द को समझ सकती है जो किसी को दिखाई नहीं देता है।

जब माँ और पिताजी को समझ में नहीं आता है, एक बहन हमेशा करेगी

एक बहन दिल के लिए एक उपहार है, आत्मा के लिए एक दोस्त है, जीवन के अर्थ के लिए एक सुनहरा धागा है।

बहन से बेहतर कोई दोस्त नहीं है। और आपसे बेहतर बहन कोई नहीं है।

मेरा मानना है कि जन्म की दुर्घटना लोगों को बहन या भाई बनाती है। यह उन्हें भाई-बहन बनाता है, उन्हें माता-पिता की पारस्परिकता देता है। भाईचारा और भाईचारा एक शर्त है जिसे लोगों को काम करना है।

जीवन के बगीचे में बहनें फूल हैं।

हालांकि मैं यह नहीं कह सकता कि मैं आप सभी की सराहना करता हूं। समृद्ध रूप से धन्य है कि मैं कैसा महसूस करता हूं। तुम्हारे जैसी बहन होना

मेरी बहन सबसे प्यारी छोटी चीज है! शब्द शायद ही उसके लिए मेरे प्यार का वर्णन कर सकते हैं, वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त है।

जीवन के कुकीज़ में, बहनें चॉकलेट चिप्स हैं।

बहन और भाई होने का मतलब है एक-दूसरे के लिए होना।

एक भाई एक मित्र भगवान है जिसने आपको एक मित्र दिया है एक भाई है जिसे आपके दिल ने आपके लिए चुना है।

कभी-कभी भाई होना सुपरहीरो होने से भी बेहतर है।

एक भाई-बहन के रिश्ते को जो खास बनाता है वह है, हर एक को अलग होने पर याद आता है। वे बातचीत, हंसी और वे एक साथ बिताए समय को याद करते हैं। जीवन में बदलाव, यादें नहीं हैं।

तुम्हारा भाई तुम्हारा भाई है जब तक वह एक पत्नी नहीं मिलती,

तेरी बहन सारी उम्र तेरी बहन है।

यह तुम्हारे जैसे किसी के साथ बड़ा हो रहा था, किसी एक पर झुकना, किसी पर भरोसा करना, किसी पर बताना ...

बहनें स्वर्गदूत हैं, जो हमें हमारे पैरों तक उठाती हैं। जब हमारे पंखों में परेशानी होती है, तो याद रखना कि कैसे उड़ना है।

जीवन के साथ-साथ हमारे रास्ते बदल सकते हैं, लेकिन हमारे बीच का बंधन कभी भी मजबूत बना रहता है।

आज मैं आपको जो सबसे अच्छा उपहार दे सकता हूं, वह है आपके सपनों, अच्छे स्वास्थ्य, भाग्य, भाग्य और आपके लिए खुशी। आपके आने वाले साल खुशियों से भरे हो सकते हैं।

वह मेरी बहन, मेरी सबसे अच्छी दोस्त, मेरी आत्मा और मेरी सबसे अच्छी दोस्त है।

अगल-बगल या मीलों अलग हम दिल से जुड़ी हुई बहनें हैं।

एक ऐसे व्यक्ति को देखें जहाँ आप रहे हैं; जब आप चीजें सही नहीं कर रहे हैं तो आप किसी को कॉल कर सकते हैं; सिर्फ परिवार से ज्यादा है; एक बहन हमेशा के लिए दोस्त है।

बहन के लिए बहन, हम हमेशा परिवार के पेड़ से नट के जोड़े रहेंगे।

बहनों को ऐसे शब्दों की आवश्यकता नहीं होती है, जो उन्होंने मुस्कुराहट, सूँघने की अपनी खेल भाषा को पूरा किया हो। Sight का, हांफती आंखें रोल करती हैं।

शांत रहें और रक्षा बंधन का आनंद लें, बहन।

एक बहन वह है जो आपको दिल से प्यार करती है। चाहे आप कितना भी तर्क दें, आपको अलग नहीं किया जा सकता है।

मेरी बहन हमेशा मेरा पक्ष नहीं हो सकती है, लेकिन वह हमेशा मेरे दिल में है।

एक बहन वह है जो आपके बारे में सब कुछ जानती है और वैसे भी आपसे प्यार करती है।

मेरी बहन, वह जानती है कि मैं कहाँ जाना चाहता हूँ, मुझे याद है कि मैं कहाँ हूँ।

मेरी बहन कोई है जो मेरे लिए वहाँ है, कोई बात नहीं, जब भी, और हर बार जब भी मैं उसके साथ हूँ, यह फिर से घर आना पसंद है।

वे आपको भाभी या मेरे भाई की पत्नी कह सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मेरे जीवन में एक विशेष व्यक्ति हैं जो आप अपनी बहन की तरह हैं।

पूरी दुनिया में कुछ भी बहन होने से बेहतर नहीं है।

बहनें उत्तमरेष्ठ मित्र हैं।

हमेशा के लिए बहनें कभी अलग नहीं हो सकतीं, लेकिन कभी भी दिल से नहीं।

एक कप चाय और अपनी बहन के साथ चैट करें।

बहनें मोटी जांघों की तरह होती हैं। वे आपस में चिपकते हैं।

एक स्वीट इनोसेंट सुपर टैलेंटेड एक्सट्राऑर्डिनरी रिमार्कबल के लिए हैप्पी रक्षा बंधन, जिसके पास सब कुछ है। आपका दिन शुभ हो।

मैंने अपनी आत्मा मांगी, लेकिन मेरी आत्मा मैं नहीं देख पाया।

मैंने अपने भगवान की तलाश की, लेकिन मेरे भगवान ने मुझे छोड़ दिया।

मैंने अपने भाई की तलाश की और मुझे तीनों मिल गए।

हैप्पी राखी ।।

 

यह तुम्हारे जैसे किसी के साथ अच्छा हो रहा था

किसी पर झुकना, किसी पर भरोसा करना

किसी को बताना रक्षा बंधन की शुभकामनाएँ!

 

भाई सड़क के किनारे स्ट्रीट लाइट की तरह हैं,

वे किसी भी छोटी दूरी तय नहीं करते हैं

वे मार्ग को हल्का करते हैं और चलने को सार्थक बनाते हैं..हैपी रक्षा बंधन !!

 

शौकीन यादों के साथ और

राखी पर प्यार भरी शुभकामनाएं,

हमारा बंधन भाग्य से एक उपहार है,

जो मैं हमेशा के लिए खजाना हूँ।

हैप्पी राखी ।।

रक्षा बंधन कोट्स

 

तुम कितने प्यारे, प्यारे और प्यारे हो ।।

आप के साथ एक रिश्ता बनाने में मदद नहीं कर सकते ..

कृपया मुझे अपने प्रियतम के रूप में स्वीकार करें और

मधुर बिहान हैप्पी रक्षा बंधन ।।

रक्षा बंधन कोट्स

 

मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि मेरी सभी बहनें जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।

भगवान उन्हें प्रतिकूल संस्थाओं से लड़ने की शक्ति और साहस दें।

पाठ्यक्रम का, मैं उनका समर्थन करने के लिए वहां हूं, बस मुझे कभी भी कॉल करें।

 

बहनों ने शायद सबसे ज्यादा

परिवार के भीतर प्रतिस्पर्धी संबंध,

लेकिन एक बार बहनों को बड़ा किया जाता है,

यह सबसे मजबूत रिश्ता बन जाता है।

हैप्पी राखी ।।

 

राखी एक ऐसा धागा है जो दो आत्माओं को हमेशा के लिए खुशी के बंधन में बांधता है।

और आज मैं खुशी के साथ याद कर रहा हूं ... हम जो विशेष टाई साझा करते हैं

और आपको हमेशा खुशियों और शुभकामनाओं की शुभकामनाएं।

हैप्पी रक्षा बंधन!

 

बहन अपनी भावनाओं की परवाह करती है और साझा करती है। वह अनसुने शब्दों को सुनती है। वह अदृश्य दर्द को समझती है। मैं अपनी बहन को वहां के लिए प्यार करता हूं।

 

मुझे 2 यू चाहिए, उस समय के दौरान जब हमने संघर्ष किया,

मेरा प्यार एक अलग मूड में था। रक्षा बंधन बंधन मीठा!

 

हालांकि हम एक दूसरे के करीब नहीं हैं

इस रक्षा बंधन दिवस के दौरान,

हम विचारों और प्रार्थनाओं में एक साथ हैं,

यू यू हैप्पी राखी डे!

 

हम हमेशा और हर चीज खो देते हैं। लेकिन मुझे एक बात पर विश्वास करो।
आप मुझे कभी नहीं छोड़ेंगे। मैं हमेशा यहां रहूंगा। खुश रहो बंशान!

 

मैं वर्ष के माध्यम से दिन के लिए लंबे समय तक कहता हूं कि आप मेरी कलाई पर राखी बांधते हैं और मेरी भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं। प्रिय सीस, मैं चाहता हूँ कि

 

हमने जिन बचपन के दिनों को एक साथ बिताया है वे वाकई यादगार हैं। इस साल शायद मैं राखी पर आपसे नहीं मिल पाऊंगी लेकिन मेरी निजी और पेशेवर जिंदगी दोनों के लिए मेरी शुभकामनाएं हैं।

 

मैं दुनिया में सबसे अच्छा भाइयों के लिए धन्यवाद देना चाहता था।

खुश रहो बंशान!

बहुत सारा प्यार।


 मेरे भाई, कोई ऐसा व्यक्ति जिसे मैं जानता हूं कि मैं हमेशा निर्भर रह सकता हूं!



आज के लिए इतना ही। शेयर करना न भूलें। 


धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post